NIC Recruitment 2023: एनआईसी के 598 पदों पर भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

 

 

NIC Recruitment: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (National Informatics Centre) इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने तकनीकी सहायक और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (National Informatics Centre) की इस भर्ती के तहत कुल 598 पदों को भरेगा।जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के इच्छुक आधिकारिक साइट nielit.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

 

NIC Recruitment 2023

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (National Informatics Centre) इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने तकनीकी सहायक और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य है, वे NIELIT की आधिकारिक साइट nielit.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो गयी है और ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 4 अप्रैल, 2023 है। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (National Informatics Centre) की इस भर्ती के तहत कुल 598 पदों को भरेगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन /पोस्ट-ग्रेजुएशन/बीटेक/एमटेक व अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए। कृपया विस्तृत और सम्पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक साइट nielit.gov.in पर जाएं।

 

 

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (NIC) भर्ती ऑनलाइन आवेदन सम्बन्धी महत्वपूर्ण तिथि -

 

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया सुरु - 04 मार्च, 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट - 04 अप्रैल, 2023

 

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (NIC) भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक - योग्यता ?

 

1. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन / पोस्ट-ग्रेजुएशन / बीटेक/ एमटेक व अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए।

2. साइंटिफिक ऑफिसर/इंजीनियर/साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट के लिए उम्मीदवारों के पास M.Sc. /MS/MCA/B.E./B.Tech की डिग्री होनी चाहिए कृपया विस्तृत और सम्पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक साइट nielit.gov.in पर जाएं।

 

 

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (NIC) भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. सबसे पहले आवेदक को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (NIC) की आधिकारिक वेबसाइट nielit.gov.in पर जाना होगा।

2. उम्मीदवार को वहां पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज कर रजिस्ट्रियन पूरा करें।

3. इसके बाद आवेदन विवरण भरें और शुल्क जमा करें।

4. आवेदन फॉर्म को सेव और प्रिंट करें।

5. भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदक को अपने आवेदन का प्रिंट -आउट लेकर सुरक्षित रखना चाहिए।

6. कृपया विस्तृत और सम्पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक साइट nielit.gov.in पर जाएं।

NIC Recruitment 2023: नेशनल इन्फॉर्मेशन सेंटर ने 598 टेक्निकल असिस्टैंट पदों पर सीधी भर्ती के लिए रोजगार समाचार अलर्ट (Sarkari Job Alert) जारी किया है।

 

इस सरकारी जॉब वैकेंसी के इच्छुक सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की NIC Job Vacancy 2023 के लिए Online Apply करने से पहले रोजगार संबंधी सभी आवश्यक जानकारियाँ (Official Notification) पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

 

 

NIC Recruitment

Free Job Alert For 598 Technical Assistant Posts In NIC Recruitment 2023

शैक्षिक योग्यता (Qualification)

ग्रेजुएशन डिग्री, इंजीनियरिंग डिग्री, कृपया सटीक जानकारी के लिए इस नौकरी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन (Sarkari Naukri Notification) जरूर देखें।

 

पदों का नाम (Name of Posts)

कुल वैकेंसी - 598 पद

 

टेक्निकल असिस्टैंट : 331 पद

साइंटिस्ट बी ग्रुप ए: 71 पद

साइंटिस्ट ऑफिसर/इंजीनियर : 196 पद

 

महत्वपूर्ण  तिथियाँ (Imp. Dates)

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 04-03-2023

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि: 04-04-2023

 

आयु सीमा (Age Limit & Relaxation)

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 वर्ष के अंदर होनी चाहिए। कृपया NIC Recruitment Age Limit में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन देखिये।

 

सिलेक्शन (Selection Process)

इस सरकारी नौकरी में परीक्षा, व्यक्तित्व परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा, NIC Vacancy Selection Process की सम्पूर्ण जानकारी के लिए नीचे Official PDF Notification जरूर चेक करें।

 

सैलरी (Salary Details)

वेतनमान नियमानुसार रहेगा, कृपया NIC Job Salary संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस सरकारी जॉब का Official Notification जरूर चेक करें

 

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

इच्छुक उम्मीदवार Online आवेदन कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए NIC Job Apply Online लिंक पर क्लिक करें, कृपया इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले इस सीधी भर्ती का ऑफीशियल NIC Notification जरूर चेक करें।

 

आवेदन फीस (Application Fees)

Gen/OBC/EWS: 800/- & SC/ST/PWD: 0/- अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।

 

Online Apply click Here

Online apply

Click Here

Official website

Click Here

Download Notifications

Click Here

 

 

नोट - NIC Recruitment से सम्बंधित अधिक जानकारियों के लिए आप इस सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन देख सकते है, कृपया इस रोजगार समाचार की जानकारी अपने दोस्तों को शेयर करें एवं सरकारी जॉब पाने में उनकी हेल्प करें। अन्य सरकारी नौकरी के फ्री जॉब अलर्ट हिंदी में प्राप्त करने के लिए https://www.exampepar.com/  पर प्रतिदिन विजिट करें।